देहरादून : (फरमान मलिक) जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

सीएम ने कहा कि तीन माह से अधिक लंबित प्रकरणों को अभियान चलाकर निपटाया जाए। साथ ही यह भी तय किया जाए कि शिकायतें सिर्फ निस्तारित न हों, बल्कि गुणवत्तापूर्ण समाधान हो। उन्होंने हर माह की 5 तारीख तक शिकायतों पर हुई कार्रवाई का ब्यौरा प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि किसी विभाग या अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती गई तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतें सरकार तक सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से पहुंचती हैं, इसलिए इस व्यवस्था में किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में डिग्री देने में लापरवाही बरते जाने के मामले में भी जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।
सीएम धामी ने स्पष्ट किया कि सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है और जनता की हर शिकायत का समाधान प्राथमिकता से किया जाएगा।
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